3:16 pm - Friday January 20, 5556

राजस्थान मे ‘लव जेहाद’ के नाम पर मारे गए युवक का शव पहुंचा घर, ममता सरकार ने किया बड़ा ऐलान

vकोलकाता : राजस्थान में बेरहमी में से हत्या किए गए मजदूर अफराजुल का शव शुक्रवार को उसके गांव पहुंच गया। शव की खबर पाते ही मौके पर समुदाय और इलाके के हजारों लोग इकट्ठा हुए। अफराजुल के गांव का नाम सैयदपुर है जहां आज उसको दफना दिया गया। इस नृशंस हत्या से लोग व्यथित दिखे।

श्रमिक को जिंदा जलाने के आरोपी को रिमांड पर भेजा गया

राजस्थान के राजसमंद जिले की एक अदालत ने राजनगर थाना इलाके में बुधवार की रात एक श्रमिक को जिंदा जला कर उसका वीडियो वायरल करने के आरोपी शंभू लाल रेगर को तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

राजनगर थानाधिकारी रामसुमेर मीणा ने बताया कि आरोपी को सीजेएम की अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत पर देने की मांगने की जिस पर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र जडिया ने आरोपी को पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिए। आरोपी को अब 10 दिसंबर को अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आरोपी के साथ ही पकड़े गए नाबालिग भांजे को शुक्रवार को बाल सुधार गृह भेज दिया गया। वारदात के समय वह भी आरोपी के साथ था।

blast-newsममता सरकार ने किया नौकरी का ऐलान

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजस्थान में ‘लव जेहाद’ के नाम पर एक मजदूर की बेरहमी से हत्या कर शव को पेट्रोल से फूंके जाने पर शुक्रवार को दुख प्रकट किया और प्रवासी मजदूर के परिवार को आर्थिक मदद के तौर पर तीन लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की।

ममता ने ट्विटर पर लिखा- ‘राजस्थान में बहुत दुखद घटना घटी। हमारे राज्य के मालदा के रहनेवाले अफराजुल खान की बर्बता से हत्या कर दी गई। उनका परिवार पूरी तरह से असहाय है। हमारी सरकार ने शोकसंतप्त परिवार को छोटी सी मदद के रूप में तीन लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का फैसला लिया है।’

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और पार्टी सांसदों के एक दल को भी मालदा जिले में अफराजुल के परिवार से मिलने के लिए भेजा है।

ममता बनर्जी ने कहा, ‘पीड़ित परिवार के एक योग्य सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी। सरकार की ओर से अन्य सहायता भी दी जाएगी। मैंने मंत्रियों और सांसदों के एक दल को भी पीड़ित परिवार से मिलने के लिए भेजा है।’

गौरतलब है कि गुरुवार को एक स्तब्ध करने वाला वीडियो मीडिया में सामने आया, जिसमें भगवा वेशधारी एक व्यक्ति राह चलते शख्स पर पीछे से कुल्हारी से वार करता है। राहगीर जब लुढ़ककर गिर पड़ता है, तब दरिंदा उसके बदन पर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर देता है।

यह घटना भाजपा शासित राजस्थान के राजसमंद जिले की है। मृतक की पहचान बाद में पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के निवासी अफराजुल के रूप में की गई। पुलिस के मुताबिक, उसकी हत्या ‘लव जेहाद’ के नाम पर की गई। पुलिस ने आरोपी शंभूनाथ रैगर को गिरफ्तार कर लिया है।

ममता बनर्जी ने गुरुवार को इस घटना की निंदा की थी। उन्होंने ट्वीट किया था- ‘मैं बंगाल के मजदूर की राजस्थान में की गई नृशंस हत्या की निंदा करती हूं। लोग इस तरह हैवान कैसे हो सकते हैं? दुखद।

Filed in: जुर्म, टॉप 10, पश्चिम बंगाल, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply