7:54 pm - Tuesday January 23, 2018

राहुल गांधी ने बंगलुरु में लॉन्च की इंदिरा कैंटीन,मिलेगा 10 रुपये में भरपेट खाना

4नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन किया। इंदिरा कैंटीन में 5 रुपये में नाश्ता और 10 रुपये में दिन और रात का खाना परोसा जाएगा। उद्घाटन के बाद राहुल गांधी ने कैंटीन जाकर खाना भी खाया। 4राहुल गांधी ने जयनगर वॉर्ड में कैंटीन का उद्घाटन करते हुए कहा कि उन्हें गर्व है राज्य की कांग्रेस सरकार ने इस कैंटीन की कल्पना की है। हालांकि अपने संबोधन में उनकी जुबान फिसल गई और वह एक बार इसे इंदिरा की जगह अम्मा कैंटीन बोल गए।

कर्नाटक को भूख मुक्त बनाने और श्रमिक वर्ग व गरीब प्रवासियों को सस्ती दरों पर भोजन मुहैया कराने के लिए सिद्धारमैया सरकार ने इंदिरा कैंटीन की शुरुआत की है। बेंगलुरू के बाद इसे पूरे राज्य में शुरू करने की योजना है। मुख्यमंत्री  सिद्धारमैया ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में कहा, “मुझे यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि बेंगलुरू में इंदिरा कैंटीन खुलने जा रहे हैं, जहां हर दिन शहर के श्रमिक और गरीब लोग सस्ते में भोजन करेंगे।”

3राहुल ने ट्वीट किया था, “मैं आज बेंगलुरु में कैंटीन के इनॉगरेशन के फंक्शन में शामिल रहूंगा और एक पब्लिक मीटिंग भी करूंगा।” बेंगलुरु नगर निगम ने 102 कैंटीन 197 वॉर्ड्स में खोली हैं। नगर निगम कमिश्नर एन. मंजूनाथ के मुताबिक, “कैंटीन में हर सेशन (ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर) में फिलहाल 500 थाली परोसने का टारगेट रखा गया है। जैसे-जैसे लोगों का रिस्पॉन्स मिलता जाएगा, थालियां बढ़ाई या घटाई जाएंगी।” कैंटीन के लिए 12 बेस किचन बनाए गए हैं। यहां 25-30 वैराइटी का खाना तैयार होगा।2

Filed in: कर्नाटक, बड़ी खबर, मुख्य समाचर

No comments yet.

Leave a Reply