3:11 pm - Monday November 24, 5090

रेयान स्कूल मर्डरः लोगों ने फूंका स्कूल के पास वाला ठेका,पुलिस ने किया लाठीचार्ज

3गुरुग्राम  : हरियाणा के गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाले प्रद्युम्न की हत्या के मामले में अभिभावकों का गुस्सा भड़क गया. नाराज अभिभावकों ने स्कूल के बगल में स्थित शराब के ठेके को फूंक डाला. ये दुकान रयान स्कूल से चंद कदमों की ही दूर पर था, जिसे लेकर अभिभावकों में काफी नाराजगी थी. इस बीच प्रद्युम्न के पिता ने लोगों से शांति की अपील की है.

प्रद्युम्न की हत्या से अभिभावकों में बेहस गुस्सा दिख रहा है. ये लोग रविवार स्कूल के बाहर ही एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तभी उन्होंने शराब के ठेके पर पत्थरबाजी शुरू कर दी और देखते ही देखते उसने आग लगा दी.  इसके बाद वहां मौजूद पुलिस ने गुस्साएं लोगों को तितर बितर करने के लिए उन पर लाठीचार्ज कर दिया. इस लाठीचार्ज में कई पत्रकार भी घायल हुए हैं. वहीं हरियाणा के शिक्षा मंत्री से जब स्कूल के बाहर पत्रकारों पर इस तरह लाठीचार्ज को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने उलटा ही जवाब देते हुए कहा, आपके कहने पर कार्रवाई नहीं होगी.

रेयान स्कूल के बाहर एकत्र परिजन लगातार कह रहे थे कि यहां के सिक्युरिटी गार्ड कई बार शराब पीकर आते हैं. कंडक्टर भी नशा करता था और स्कूल के पास शराब की दुकान भी है.

हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने एेलान किया कि रेयॉन स्कूल के मालिक और मैनेजमेंट पर केस दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि स्कूल में काफी लापरवाही पाई गई है। उन्होंने कहा कि रेयान स्कूल की मान्यता रद्द नहीं होगी। अभिभावक स्कूल की मान्यता रद्द करने के खिलाफ है। वहीं, दूसरी ओर बेटे की हत्या से नाराज अभिभावक आज भी स्कूल के बाहर प्रदर्शन जारी रखा है। अभिवावक इस मामले को लेकर जांच CBI से कराने की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार को 2nd क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के प्रद्युम्न के साथ कुकर्म की कोशिश करने के बाद उसकी गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. देर रात पुलिस ने इस मामले में बस कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया था. पुलिस पूछताछ में अशोक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. स्कूल में अंदर छात्र की हत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इस घटना को लेकर पैरंट्स में जबरदस्त गुस्सा देखने को मिल रहा है. इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी, स्कूल की प्रिंसिपल के निलंबन और सात दिन में चार्जशीट दायर करने के पुलिस के बयान से भी अभिभावक बिल्कुल संतुष्ट नहीं हैं. वे स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई चाहते हैं.

Filed in: टॉप 10, बड़ी खबर, हरियाणा

No comments yet.

Leave a Reply