3:19 pm - Wednesday February 25, 4320

लंदन के सिटी एयरपोर्ट पर मिला दूसरे विश्व युद्ध के समय का बम, हवाईअड्डा बंद

1-copyनई दिल्ली : इंग्लैंड की राजधानी लंदन के सिटी हवाई अड्डे के पास विशालकाय बम मिला है. यह बम द्वितीय विश्वयुद्ध के समय का बताया जा रहा है. बम मिलने की सूचना के बाद लंदन सिटी हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है. लंदन सिटी एयपोर्ट के ट्विटर पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक टेम्स नदी के जॉर्ज वी डॉक के पास बम मिला है. इसके बाद तत्काल मौके पर बम निरोधक दस्ता को को बुला लिया गया. दस्ते को इस बम को निष्क्रिय करने के काम में लगा दिया गया है. साथ ही लंदन सिटी एयरपोर्ट ने यात्रियों को निर्देश जारी किया है कि वह एयरपोर्ट की तरफ यात्रा न जाएं. blast-news

यात्रियों से कहा गया है कि वे यात्रा संबंधी किसी भी जानकारी के लिए अपनी एयरलाइन कंपनी से संपर्क करें. किसी भी संभावित खतरे को देखते हुए पूरे एयरपोर्ट पर आवाजाही बंद कर दी गई है. बम निरोधक दस्ता और रॉयल नेवी इस बम को निष्क्र‍िय करने में जुटा है.

मालूम हो कि यह लंदन का वह इलाका है जहां सिंतबर 1940 से मई 1941 के बीच जर्मन एयरफोर्स के विमानों ने हजारों बम गिराए थे। लंदन का सिटी हवाई अड्डा दुनिया के व्यस्ततम हवाइ अड्डों में से एक है. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के कुछ कर्मचारी काम कर रहे थे, तभी उनकी नजर बम पर पड़ी. ये नहीं पता चल पाया है कि यह बम एयरपोर्ट पर इस वक्त कहां से आया.

 

Filed in: ज़रा हटके, टॉप 10, दुनिया

No comments yet.

Leave a Reply