3:11 pm - Monday November 24, 5304

लश्कर ने कराया अमरनाथ आतंकी हमला, अबू इस्माइल मास्टरमाइंड- आईजी मुनीर खान

2Blast News Editor Firoz Siddiqui ,9644670008

नई दिल्ली  : पिछले महीने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ के बाद पूरी साजिश का खुलासा हुआ। हमले के पीछे पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों का हाथ था। उन्होंने बताया कि हमले में शामिल सभी आतंकियों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही मास्टरमाइंड समेत बाकी आतंकियों को भी पकड़ लिया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर के आईजी मुनिर खान ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले का मास्टरमाइंड अबू इस्लाइल था। इस्माइल और बाकी 3 आतंकी अभी फरार हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकी हमले की साजिश में शामिल थे और इनलोगों ने हमलावरों की मदद की थी। उन्होंने बताया कि अमरनाथ आतंकी हमले को लश्कर के 3 आतंकियों ने अंजाम दिया था। इन आतंकियों में 2 पाकिस्तानी और एक कश्मीरी था। मुनीर खान ने बताया कि हमले को पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया था।

मुनीर खान ने बताया कि आतंकियों के निशाने पर सीआरपीएफ और अमरनाथ यात्रियों की बसें थी। उन्होंने बताया कि आतंकी पहले इस हमले को 9 जुलाई को अंजाम देना चाहते थे लेकिन उस दिन सीआरपीएफ या अमरनाथ यात्रियों की कोई भी बस सुनसान जगह पर नहीं मिली। इसलिए आतंकियों ने अगले दिन हमले को अंजाम दिया।

आईजी मुनीर खान ने बताया कि आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस के लिए ‘शौकत’ और सीआरपीएफ की बस के लिए ‘बिलाल’ कोड वर्ड रखा था।

Filed in: जम्मू और कश्मीर, टॉप 10, मुख्य समाचर

No comments yet.

Leave a Reply