12:13 pm - Thursday September 21, 2017

शशिकला को मिल रही विशेष सुविधाओं की पोल खोलने वाली DIG डी रुपा का ट्रैफिक विभाग में तबादला

1Firoz Siddiqui,chief Editor,9644670008

नई दिल्ली: बैंग्लुरू की जेल में बंद एएआईडीएमके की महासचिव शशिकला को मिल रही विशेष सुविधाओं की पोल खोलने वाली डीआईजी रुपा का तबादला ट्रैफिक विभाग में कर दिया गया है।

इसके बाद प्रशासन के इस कदम पर सवाल उठाते हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है, ‘यह हैरान करने वाला है, ऐसा लगता है कि राज्य सरकार गैरकानूनी गतिविधियों को छुपाना चाहती है।’

राज्य के कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, डी. रूपा आईपीएस (कर्नाटक 2000 बैच), पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) को तत्काल प्रभाव से ट्रैफिक और सड़क सुरक्षा के आयुक्त आईपीएस ए.एस.एन मूर्ति के स्थान पर अगले आदेश तक पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) के रूप में स्थानांतरित किया जाता है।

सरकार ने रूपा के साथ ही चार अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का भी तबादला किया है।

बता दें की डीआईजी रूपा ने हाल ही में बैंग्लुरू जेल में चल रहे भ्रष्टाचार के मामले का खुलासा करते हुए रिपोर्ट दी थी कि एआईएडीएमके की अध्यक्ष वीके शशिकला को जेल में वीवीआईपी ट्रीटमेंट देने के साथ ही कई तरह की अनियमितताओं मौजूद है।

उन्होंने इस संबंध में सीसीटीवी फुटेज डिलीट किए जाने का भी आरोप लगाया था। डी रुपा की इस रिपोर्ट पर आईजी ने सख़्त रुख अपनाया था और डी रुपा के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही थी।

Filed in: टॉप 10, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply