3:11 pm - Monday November 24, 5292

श्रीनगर में ग्रेनेड हमला, 1 नागरिक की मौत, 15 घायल

1Blast News Editor Firoz Siddiqui ,9644670008

नई दिल्ली  : जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के व्यस्त जहांगीर चौक इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की जान चली गयी जबकि तीन पुलिसकर्मी समेत 15 अन्य घायल हो गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हमला शाम पांच बजकर 40 मिनट पर हुआ और ऐसा जान पड़ता है कि जहांगीर चौक इलाके में तैनात सुरक्षाकर्मी निशाने पर थे।

अधिकारी के अनुसार 16 लोग ग्रेनेड विस्फोट में घायल हुए। उनमें एक मकसूद शाह ने बाद में दम तोड़ दिया। वह बडगाम जिले का रहने वाला था।

श्रीनगर के एसएसपी इम्तियाज ने बताया कि ग्रेनेड हमलावर भी कथित रूप से इस विस्फोट में घायल हो गया। उन्होंने कहा, चश्मदीदों के अनुसार जिस व्यक्ति ने ग्रेनेड फेंका, वह भी घायलों में शामिल है। हम इसकी पुष्टि करने की कोशिश में जुटे हैं।

घायलों को उपचार के लिए एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पाक सेना की फायरिंग में दो भारतीय जवान भी घायल 
जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर की गई गोलीबारी में गुरुवार को भारतीय सेना के दो पोर्टर घायल हो गए।

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा, “पाकिस्तान सेना द्वारा की गई अकारण गोलीबारी में भारतीय सेना के लिए काम करने वाले दो स्थानीय पोर्टर घायल हो गए।” सूत्रों ने कहा, “घायल पोर्टरों को अस्पताल में भतीर् कराया गया है। भारतीय सैनिकों ने गोलीबारी का जोरदार व प्रभावी तरीके से जवाब दिया है।”

जारी रहेगा ऑपरेशन ऑल आउट
जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद्य ने गुरुवार को कहा कि राज्य में पूरी तरह से शांति स्थापित होने तक आतंकवादियों को समाप्त करने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा छेड़ा गया आक्रामक अभियान ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ जारी रहेगा।

डीजीपी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में स्थिति पिछले साल की तुलना में काफी बेहतर है।

क्या  ऑपरेशन ऑल आउट जारी रहेगा, इस सवाल पर वैद्य ने कहा कि हां, कश्मीर में पूरी तरह से शांति आने तक आपरेशन जारी रहेगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या आतंकवादियों ने  ऑपरेशन ऑल आउट के बाद अपनी रणनीति में बदलाव किया है, उन्होंने कहा कि अगर आतंकवादी अपनी रणनीति बदलते हैं तो सुरक्षाबल भी अपनी रणनीति बदलेंगे।

Filed in: जम्मू और कश्मीर, जुर्म, टॉप 10

No comments yet.

Leave a Reply