5:39 pm - Thursday April 19, 2018

सलमान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का मोदी कनेक्‍शन

blast-newsनई दिल्ली : बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की फिल्‍म टाइगर जिंदा है बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. फिल्‍म ने 200 करोड़ से ज्‍यादा कमाई कर चुकी हैं. वहीं इस फिल्‍म का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक खास कनेक्‍शन है. इस बात का खुलासा खुद फिल्‍म के डायरेक्‍टर अली अब्‍बास जफर ने किया है. दरअसल फिल्‍म की कहानी 2014 के बंधक बचाव अभियान से प्रेरित है जिसमें भारत ने इराक में इस्‍लामिक स्‍टेट के कब्‍जे से 46 नर्सों को बचाया था. उस समय केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आ गई थी.

इस मामले में सरकार ने काफी तेजी दिखाई थी और भारत सभी नर्सों को सेफली वापस लाने में सफल रहा था. हाल ही एक इंटरव्‍यू के दरान अली अब्‍बास जफर ने बताया, हम प्रधानमंत्री के इस फैसले से काफी प्रभावित हुए थे. फिल्‍म के बचाव अभियान के दौरान परेश रावल का किरदार, टाइगर (सलमान खान) से सवाल करता है, क्या पीएम साहब को इस मिशन की खबर है? जबकि फिल्‍म में पहले रीयल डायलॉग था क्‍या मोदी जा को पता है?blast-news

जफर के अनुसार, ये मोदी जी और इस मिशन का सम्‍मान देने के लिए रखा गया था, लेकिन फिल्‍म पूरी तरह से काल्‍पनिक है, इसलिए सेंसर बोर्ड ने हमें मोदी जी का नाम बदलकर पीएम साहब करने को कहा गया. हमने भी उनके फैसले पर सह‍मति दी क्‍योंकि हम बचाव अभियान की वास्‍तविक जानकारी नहीं दे रहे थे.

Filed in: टॉप 10, मनोरंजन

No comments yet.

Leave a Reply