3:13 pm - Sunday December 17, 6834

सी. के.खन्ना बन सकते हैं बीसीसीआई के नए ‘बॉस’

vबीसीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सी. के. खन्ना सर्वोच्च न्यायालय द्बारा बर्खास्त किए गए अनुराग ठाकुर की जगह बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष बन सकते हैं।

सर्वोच्च अदालत ने सोमवार को अपने ऐतिहासिक फैसले में बीसीसीआई के अध्यक्ष ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को उनके पदों से बर्खास्त कर दिया। अदालत ने बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों को लोढा समिति की सिफारिशों को लागू नहीं करने के कारण पदों से हटाया। इसी के साथ न्यायालय ने बीसीसीआई के कामकाज की देखरेख के लिये बोर्ड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाने का फैसला भी सुनाया।

ऐसे में बीसीसीआई के सबसे वरिष्ठ उपाध्यक्ष मध्य क्षेत्र के खन्ना बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष बन सकते हैं। खन्ना दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ(डीडीसीए) के भी उपाध्यक्ष हैं। बोर्ड में अन्य उपाध्यक्षों में पश्चिमी क्षेत्र के टीसी मैथ्यू, पूर्वी क्षेत्र के गौतम रॉय, उत्तरी क्षेत्र के एमएल नेहरू और दक्षिण क्षेत्र के जी गंगा राजू हैं। 64 वर्षीय खन्ना अन्य मापदंडों के आधार पर भी बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष पद को संभालने के लिये उपयुक्त हैं। उनके भारतीय बोर्ड में अपने पद पर नौ वर्ष पूरे करने में अभी ढाई वर्ष का समय बचा है तथा उच्चतम न्यायालय की पदाधिकारी की 70 वर्ष की उम्र की सीमा से भी वह अभी छह वर्ष दूर हैं।

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के कार्यकाल में भी उपाध्यक्ष रह चुके खन्ना ने मई में भी बोर्ड की विशेष आम बैठक(एसजीएम) की अध्यक्षता की थी जब ठाकुर को बोर्ड का अध्यक्ष और शिर्के को सचिव चुना गया था।

Filed in: खेल, टॉप 10

No comments yet.

Leave a Reply