3:11 pm - Saturday November 24, 5162

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद इशरत जहां एनकाउंटर मामले के दो आरोपी पुलिस अधिकारी का इस्तीफा

इशरत जहां (फाइल फोटो)

इशरत जहां (फाइल फोटो)

Blast News Editor Firoz Siddiqui ,9644670008

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के दबाव के बाद गुजरात पुलिस के अधिकारी एन के अमीन और तरुण बरोट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दोनों पुलिस अधिकारी 19 वर्षीय इशरत जहां के एनकाउंटर के मामले में आरोपी हैं।

दोनों अधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट को कहा था कि वह इस्तीफा देंगे। दोनों पुलिस अधिकारियों को रिटायरमेंट के बाद राज्य सरकार ने कॉन्ट्रैक्ट पर फिर से नियुक्त किया था, जिसे एक अन्य रिटायर्ड पुलिस अधिकारी राहुल शर्मा ने कोर्ट में चुनौती दी थी।

अमीन तापी जिले के एसपी थे जबकि बरोट को रेलवे पुलिस में डिप्टी एसपी बनाया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में गुजरात सरकार को फैसला लेना चाहिए, वरना उसे दखल देना होगा।

कोर्ट के सख्त टिप्पणी के बाद दोनों अधिकारियों ने बताया कि वह इस्तीफा देने जा रहे हैं। पूर्व आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा ने गुजरात सरकार के इन अधिकारियों के नियुक्त किए जाने के फैसले को चुनौती दी थी।

उनकी याचिका में कहा गया था कि अमीन सोहराबुद्दीन शेख और इशरत जहां के एनकाउंटर में ट्रायल का सामना कर रहे हैं जबकि बरोट सादिक जमान और इशरत जहां की हत्या के मामले में आरोपी हैं। अमीन, सोहराबुद्दीन मामले में बरी हो चुके हैं।

Filed in: गुजरात, जुर्म

No comments yet.

Leave a Reply