3:19 pm - Wednesday February 25, 3395

10 करोड़ परिवारों को 5 लाख का बिमा कवर. (ये सबसे बड़ा जुमला है).: भूजीत दोशी

भूजीत दोशी

भूजीत दोशी

वित्तमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट को भूजीत दोशी ने कहा आम जनता का बजट नहीं कहा जा सकता।

वित्तमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट को भूजीत दोशी ने बताया सबसे बड़ा जुमला और कहा-4 साल पहले किसान फसल बिमा योजना लागु की थी उससे केवल बिमा कंपनियों की चांदी हुई और किसानों को 75 पैसे, 1.50 रूपये या 5 रूपये जैसी रकम मुवावजे के रूप में बांटी गई. किसान ठगा गया. छत्तीसगढ़ में ही करीब 300 करोड़ रूपये बिमा कंपनियों ने किसानों से लूट लिया.

जो अस्पताल है वो सरकार की इस योजना से मालामाल होंगे. शासन प्रशासन को अपनी कमाई में से मोटा माल ये अस्पताल देंगे.

जिले, तहसील और गांव में जो सरकारी अस्पताल है उन्हें और सुविधा सम्पन्न बना कर गरीबों के स्वास्थ्य की ज़रूरत को ज्यादा अच्छे से पूरा किया जा सकता था. इससे सरकारी अस्पतालों में ढांचागत बदलाव किया जा सकता था जो लम्बे समय तक काम आता.

पर जैसा सर्वविदित है कि ये व्यापारियों कि सरकार है, इसने अस्पताल व्यापार में लगे लोगों को अकल्पनीय लूट की छूट दे दी ऐसा साफ़ दिख रहा है.
छत्तीसगढ़ में बिमा योजना से निजी अस्पताल क्या कर रहे है ये सबके सामने है.

रोजगार मिले तो लोग अच्छे से परिवार का भरण पोषण कर सकें और स्वास्थ्य भी रहेंगे. पर जब काम ही नहीं होगा और भूख से जब बीमार पड़ोगे तब मोदी जी आप पे दया और कृपा करेंगे और आपका ईलाज करवाएंगे.
इसी बात को 50 करोड़ लोग ध्यान में रखें और 2019 में मोदी को वोट देवें. इससे आगे के चुनाव में किसी और विषय पर मोदी जी चिंतन करेंगे और फिर से मतदाताओं पे कृपा बरसायेंगे.

तब तक SHINING INDIA में आप सब FEEL GOOD महसूस करते रहिये.

Filed in: बेबाक कलम

No comments yet.

Leave a Reply