3:19 pm - Friday February 25, 5346

AAP के 3 साल: बोले केजरीवाल, 70 साल के काम की तुलना अपने तीन साल से की

1नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के तीन साल पूरे होने पर कहा कि दिल्लीवासियों ने तीन साल पहले एक ईमानदार सरकार चुनी और इस दौरान भ्रष्टाचार में कमी आई है। दिल्ली में आप सरकार के तीन साल पूरा होने पर केजरीवाल ने कहा कि, आजादी के बाद सबसे ज्यादा काम उनकी सरकार के समय ही हुआ है।

केजरीवाल ने आज ट्वीट कर कहा कि “तीन साल पहले दिल्ली के लोगों ने एक ईमानदार सरकार बनाई थी।” उन्होंने कहा कि ‘इन तीन वर्षों में कई बाधाएं आईं, लेकिन हमने आपके (लोगों) अधिकारों के लिए लड़ाईयां लड़ी और मेरी सबसे बड़ी ताकत हैं आप।’

उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में भ्रष्टाचार में कमी आई है, क्योंकि दिल्ली के लोगों ने एक इमानदार सरकार चुनी थी। मुख्यमंत्री ने कहा “अब एक एक पैसा जनता के विकास पर खर्च हो रहा है- बिजली, पानी, स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, सड़कें, फ्लाइओवर…”।blast-news

उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में भ्रष्टाचार में कमी आई है, क्योंकि दिल्ली के लोगों ने एक इमानदार सरकार चुनी थी। मुख्यमंत्री ने कहा “अब एक एक पैसा जनता के विकास पर खर्च हो रहा है- बिजली, पानी, स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, सड़कें, फ्लाइओवर…”।

सरकार के तीन साल पूरा होने पर एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में जितना काम पिछले 70 साल में हुआ है, उतना उनकी सरकार ने सिर्फ 3 साल के कार्यकाल में कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि, दिल्ली सरकार ने कुल बजट का 25 फीसद शिक्षा पर खर्च किया है। स्कूलों में जहां 8 हजार नए कमरे बनाए गए, वहीं नए स्कूल खोले गए। उनकी सरकार के समय परीक्षा परिणाम भी बेहतर हुआ है। केजरीवाल ने मोहल्ला क्लीनिक को मील का पत्थर बताते हुए कहा कि, 164 मोहल्ला क्लीनिक बन चुके हैं, बहुत जल्दी 886 क्लीनिक और जल्द बन जाएंगे। यहां 212 टेस्ट फ्री हैं, सारी दवाएं मुफ्त हैं।

Filed in: टॉप 10, दिल्ली, पॉलिटिक्स, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply