11:50 am - Thursday April 19, 2018

CM नीतीश के काफिले पर ग्रामीणों ने किया पथराव

bhaiनई दिल्ली। शुक्रवार को बिहार के बक्सर जिले के नंदन गांव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी विकास समीक्षा यात्रा के क्रम में पहुंचे ही थे कि उनके काफिले पर गुस्साए लोगों ने पथराव कर दिया। जानकारी के मुताबिक बताया गया की  इस सम्पूर्ण घटनाक्रम में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी का सिर फूट गया। इस दौरान मुख्यमंत्री को किसी प्रकार की चोट नहीं लगी। सुरक्षा में लगे कर्मियों ने मुख्यमंत्री को तत्काल वहां से सुरक्षित निकाल लिया। blast-news

बताया गया कि इस घटना में कुछ सुरक्षाकर्मियों सहित 10 लोग घायल हो गए। डुमरांव थाने के थानाध्यक्ष का सिर फूट गया और लगभग एक दर्जन वाहनों के शीशे टूट गए। ग्रामीणों का आरोप है कि मुख्यमंत्री अपनी यात्रा के क्रम में जिस गांव के जिस टोले में जाते हैं, वहां का तो विकास कार्य कर दिया जाता है, लेकिन अन्य इलाकों को छोड़ दिया जाता है।

bhaiएक अधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों के बीच कुछ असामाजिक तत्व घुस गए थे, जिन्होंने पथराव किया। लेकिन एक समाचार चैनल के मुताबिक, दलित बस्ती के लोगों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे उनकी बस्ती में भी जाएं और देखें कि वे किस हाल में रह रहे हैं। वे चाहते थे कि नीतीश देखें कि विकास कार्य में उनके साथ किस तरह भेदभाव हो रहा है। लेकिन मुख्यमंत्री का काफिला दूसरी ओर मुड़ गया। इसके बाद कुछ महिलाओं ने काफिले पर ईंट-पत्थर बरसाना शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री को सुरक्षित निकालकर हरियाणा फार्म ले जाया गया।

Filed in: टॉप 10, पॉलिटिक्स, बड़ी खबर, बिहार

No comments yet.

Leave a Reply