3:13 pm - Thursday December 17, 6263

Google लाया नया Application, इंटरनेट डाटा की करेगा बचत

vगूगल ने अपना नया ऐप गूगल गो लॉन्च कर दिया है जो एक डाटा फ्रेंडली एप है। इसकी मदद से यूजर धीमी इंटरनेट स्पीड पर भी बड़ी ही तेजी से कंटेंट को सर्च कर सकते हैं। यह एप गूगल प्ले स्टोर पर Google Go: A fast, easy, fun way to search नाम से उपलब्ध है। इस एप की बीटा वर्जन बीते अगस्त माह में दिखाई दिया था और अब यह गूगल प्लेस्टोर पर पेश कर दिया गया है।

5 एमबी वाला यह एप फोन में ज्यादा इंटरनल मेमोरी की खपत नहीं करता है क्योंकि यह खासतौर से बजट फोन के लिए बनाया गया है। यह ऐप ऑफलाइन भी काम करता है। कंपनी का कहना है कि इसमें यूजर अपने पसंदीदा ऐप का बड़े ही आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं गूगल प्लेस्टोर पर दी गई जानकारी के मुताबिक इसमें आसानी से भाषा को बदला जा सकता है।

लोकप्रिय और ट्रेंडिंग विषय : सर्च पर क्लिक करते ही यह ऐप लेटेस्ट ट्रेडिंग विषय को स्क्रीन पर दिखाने लगता है।

कम टाइप में ज्यादा सर्च : इसमें शब्द टाइप करते ही यह उससे संबंधित ट्रेडिंग टॉपिक को स्क्रीन पर दिखाने लगता है। साथ ही इसमें वॉयस सर्च का भी विकल्प दिया गया है।

फाइल्स गो एप को आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया है।  इसे खासतौर से गो एडिशन डिवाइसों के लिए तैयार किया गया है। इस ऐप की मदद से फोन में मौजूद इंटरनल मेमोरी को खाली रखा जा सकता है। इस ऐप की मदद से यूजर ऑफलाइन फाइल्स भी साझा कर पाएंगे जो ठीक शेयरइट की तरह काम करता है। मात्र दो दो टैप में यूजर हैवी फाइल्स को डिलीट कर पाएंगे। यह ऐप फाइल्स को वायरलेस तरीके से सेंड और रिसीव करने में मदद करता है। इसके लिए एक्टिव डाटा कनेक्शन के बजाए फोन के ब्लूटूथ की मदद ली जाती है।

 

Filed in: टेक्नोलॉजी

No comments yet.

Leave a Reply