3:13 pm - Monday December 17, 6463

LIVE INDvSL 3rd TEST: विराट का साथ देने आए अश्विन, भारत का स्कोर 500/5

vनई दिल्ली  : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के दूसरे भारत ने पांच विकेट पर 500 से ज्यादा रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली का साथ रविचंद्रन अश्विन दे रहे हैं।  लंच ब्रेक तक भारत ने पांच विकेट पर 500 रन बना लिए थे। लंच ब्रेक से ठीक पहले रोहित शर्मा 65 रन बनाकर लक्षन संदाकन की गेंद पर आउट हुए। कप्तान विराट कोहली डबल सेंचुरी जड़कर क्रीज पर जमे हुए हैं।

इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपना छठवां दोहरा शतक जड़ा। इसके साथ ही वो सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के साथ एक खास एलीट क्लब में शामिल हो गए हैं। मैच के दूसरे दिन विराट और रोहित शर्मा श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इन दोनों ने 135 रनों की साझेदारी निभाई।blast-news

मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने जल्द ही 400 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था। कप्तान विराट कोहली के चौके के साथ भारत ने 400 रनों का आंकड़ा पार किया। कोहली और रोहित शर्मा क्रीज पर जमे हुए हैं। इससे पहले मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 371 रन बना लिए थे।

कप्तान विराट कोहली 156 और रोहित शर्मा 6 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने लगातार दूसरे टेस्ट में सेंचुरी जड़ी और 155 रन बनाकर आउट हुए।

#KingKohli 👏 @virat.kohli

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

कुछ ऐसा रहा टीम इंडिया का पहला दिन

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 78 रनों तक दो बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा 23-23 रन बनाकर आउट हुए। दिलरुवान परेरा ने धवन को आउट कर भारत को पहला झटका दिया था। उस समय भारत का स्कोर 42 रन ही था। इसके बाद लक्षन संदाकन ने पुजारा को आउट किया।

कप्तान विराट ने मुरली विजय के साथ मिलकर पारी को संभाला और मजबूत स्थिति में पहुंचाया। इन दोनों के बीच 283 रनों की साझेदारी हुई। मुरली विजय भी संदाकन की गेंद पर आउट हुए इसके बाद उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे महज एक रन बनाकर आउट हुए। रहाणे का विकेट भी संदाकन के खाते में गया।

विराट ने की तेंदुलकर और सहवाग की बराबरी

कप्तान विराट के खाते में एक और डबल सेंचुरी जुड़ गई है। विराट ने नागपुर टेस्ट में भी डबल सेंचुरी जड़ी थी। विराट भारत की ओर से अब छह डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं। वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के साथ विराट भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट डबल सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

Filed in: क्रिकेट, खेल

No comments yet.

Leave a Reply