3:16 pm - Sunday January 20, 5450

PAK का प्रोपगेंडा: जाधव का Video जारी कर भारत के खिलाफ उगलवाया जहर

blast-newsनई दिल्ली : कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ क्रिसमस के दिन बदसलूकी को लेकर काफी किरकिरी झेलनेवाले इस्लामाबाद ने फिर नई चाल चली है। उसने पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट से फांसी की सज़ा पाए पूर्व भारतीय नेवी ऑफिसर कुलभूषण जाधव का एक बार फिर नया वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव से भारत के खिलाफ ज़हर उगलवाया है।

कुलभूषण जाधव इस वीडियो के अंदर यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि उन्होंने अपनी मां से यह कहा कि वे चिंता ना करें। पाकिस्तान उनकी पूरी देखभाल कर रहा है। वीडियो में कुलभूषण ने कहा कि उनकी मां को यह यकीन हो गया जब उन्होंने ऐसा कहा। इस वीडियो में कुलभूषण आगे बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मुझे भारत सरकार और भारतीय लोगों से एक खास बात ये कहनी है कि मैं नेवी का कमीशंड ऑफिसर हूं। blast-news

गौरतलब है कि 25 दिसंबर को भी पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव का उनके परिवार के साथ मुलाकात के बाद एक वीडियो जारी किया था। इसमें जाधव की ओर से भारत के खिलाफ ज़हर उगलवाया गया था। हालांकि, इस मुलाकात के बाद काफी विवाद हुआ था। कुलभूषण से मुलाकात से पहले उनकी मां और पत्नी की चूड़ियां, बिन्दी और मंगलसूत्र उतरवा दिए गए थे। कुलभूषण की मां ने कहा था कि ऐसा लगा जैसे उनका बेटे काफी दबाव में है। कुलभूषण के परिवार से मुलाकात के बात पाकिस्तान की तरफ से जाधव का यह दूसरा वीडियो जारी किया गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान यह लगातार आरोप लगाता आ रहा है कि कुलभूषण जाधव भारत की खुफिया एजेंसी के लिए काम कर रहा है और उन्हें बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया है। जबकि, भारत की तरफ से लगातार यह साफ कहा जा रहा है कि जाधव नेवी से रियारमेंट लेकर इरान में अपना व्यवसाय करने गए थे। वहां से पाकिस्तान ने उसका अपहरण किया।

इस वीडियो में कुलभूषण जाधव ने कई अविश्वसनीय दावे किए हैं। जाधव ने इस वीडियो में कहा कि जिस वक्त इस्लामाबाद के विदेश मंत्रालय में उनकी मुलाकात मां अवंति और पत्नी चेतना से हो रही ती उस वक्त भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह उन दोनों को धमका रहे थे।

जाधव ने ताज़ा वीडियो में कहा कि उन्होंने ये सुना कि उनके परिवार के साथ जो आया था वह उनकी मां और पत्नी को धमका रहा था। उन्होंने कहा कि मीटिंग के दौरान उन्होंने अपनी मां की आंखों में डर देखा और वह सहमी हुई थीं।

Filed in: इंडिया, टॉप 10, दुनिया, मुख्य समाचर

No comments yet.

Leave a Reply