3:11 pm - Thursday November 24, 4974

VIDEO….कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ओडिशा पहुंचे कृषि मंत्री राधामोहन की गाड़ी पर अंडा फेककर किया विरोध प्रदर्शन

5Firoz Siddiqui,chief Editor,9644670008

नई दिल्ली: यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ओडिशा गेस्ट हाउस पहुंचे केंद्रीय कृषिमंत्री राधा मोहन सिंह की गाड़ी पर अंडा फेंककर मंदसौर हिंसा को लेकर अपना ग़ुस्सा ज़ाहिर किया है। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने राधा मोहन सिंह को काले झंडे भी दिखाए।

 

बता दें कि मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस की किसानों पर फायरिंग मामले पर कृषि मंत्री के रुख को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया। वहीं ओडिशा पुलिस ने भुवनेश्वर में कृषि मंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद यूथ कांग्रेस के पांच कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

कार्यकर्ताओं का कहना है कि मंदसौर में किसानों की आग में पूरा देश जल रहा है और केंद्रीय कृषि मंत्री योग करने में व्यस्त हैं। ये संवेदनहीनता का मामला है। कृषि मंत्री किसानों के दर्द को समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं।

बता दें कि मंदसौर हिंसा में 5 किसानो के मारे जाने के बाद से अब तक कृषि मंत्री एक बार भी घटना स्थल पर नहीं पहुंचे हैं।

वहीं इस घटना के अगले रोज़ ही मंत्री जी बिहार के मोतीहारी में योग गुरु बाबा रामदेव के साथ मंच पर योग करते देखे गए थे। जिस पर उनकी काफी आलोचना हुई थी। उनसे जब किसानों के आंदोलन के बारे में सवाल किया गया तो पहले तो उन्होंने सवाल को टालने की कोशिश की। लेकिन बाद में उन्होंने किसान आंदोलन को कांग्रेस की साजिश कहकर पल्ला झाड़ लिया था।

वहीं कृषि मंत्री ने गुरुवार को कहा, ‘आज जो लोग किसानों की चिंता करने का नाटक कर रहे हैं, तो आखिर यह समस्या किसकी देन है।’ उन्होंने कहा कि मंदसौर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और किसानों के फायदे के लिए केंद्र सरकार ने कई योजनाएं लागू की हैं।

कृषि मंत्री ने ट्विटर के जरिए भी अपनी बात रखी। किसान आंदोलन के बाद विपक्ष के निशाने पर आए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का समर्थन करते हुए राधा मोहन सिंह ने कहा, ‘मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज जी देश में सबसे ज्यादा किसानों की चिंता करने वाले मुख्यमंत्री हैं।’ उन्होंने ने कहा कि इस मुद्दे पर राजनीति करने वाले न देश का और न ही किसान का भला चाहते हैं।

इस बयान से नाराज़ कांग्रेसी कार्याकर्ताओं ने मंत्री पर अंडा फेंककर अपना विरोध प्रदर्शन ज़ाहिर किया है।

Filed in: उड़ीसा, पॉलिटिक्स

No comments yet.

Leave a Reply